ग्राहक शिकायत/शिकायतों को संभालने का तंत्र

प्रथम स्तर
उपभोक्ता सूचना: शिकायत निवारण दिवस
संबंधित शाखा प्रबंधक से संपर्क करें। शाखा कार्यालय का फ़ोन नंबर और पता पासबुक में लिखा होता है।
शिकायत निवारण दिवस पर निकटतम शाखा कार्यालय भी जाया जा सकता है। यह हर महीने की पहली तारीख को दोपहर 12 से 2 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। अगर पहली तारीख गैर-कार्य दिवस पर पड़ती है, तो यह अगले कार्य दिवस पर मनाया जाएगा।
चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्रा.लि. के ग्राहकों को सूचित करना चाहते हैं कि हर महीने की 1 तारीख को “शिकायत निवारण दिवस” आयोजित किया जाएगा। यदि 1 तारीख को कोई अवकाश होता है, तो यह अगले कार्य दिवस पर मनाया जाएगा।
हम अपने ग्राहकों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे इस दिन अपने निकटतम चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्रा.लि. शाखा कार्यालय पर आकर हमारी सेवाओं से संबंधित किसी भी शिकायत या समस्या को साझा करें।

दूसरा स्तर
क्षेत्रीय कार्यालय में इकाई प्रबंधक से संपर्क करें। पासबुक में क्षेत्रीय कार्यालय का फोन नंबर और पता अंकित है.

तीसरे स्तर
कंपनी के शिकायत निवारण अधिकारी से संपर्क करें।
शिकायत निवारण विवरण:
शिकायत निवारण अधिकारी: मंजूनाथ बी.वी
ई-मेल आईडी: gro.cifcpl@chaitanyaindia.in
पता: ब्रिगेड सॉफ्टवेयर पार्क, ‘बी’ ब्लॉक, 8वीं मंजिल, बनशंकरी स्टेज II, बनशंकरी, बैंगलोर – 560070

चौथा स्तर
माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस नेटवर्क (एमएफआईएन)
टोल-फ्री नंबर-1800 102 1080
यह आवश्यक नहीं है कि ग्राहक उपरोक्त क्रम में दिए गए चरणों का पालन करें।
ग्राहक किसी भी स्तर पर अपनी शिकायत लेकर जाने के लिए स्वतंत्र है।

पांचवां स्तर
यदि शिकायत का समाधान 30 दिनों के भीतर नहीं किया जाता है, तो ग्राहक भारतीय रिजर्व बैंक से संपर्क कर सकता है
महाप्रबंधक
गैर-बैंकिंग पर्यवेक्षण विभाग (डीएनबीएस)
भारतीय रिज़र्व बैंक, नृपथुंगा रोड, बैंगलोर –
560001 फ़ोन नंबर: 080-22180397
ईमेल: cms.cpc@rbi.org.in